WhatsApp Down: भारत सहित दुनियाभर के यूजर्स हुए परेशान- रिपोर्ट

Gadget

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Facebook (फेसबुक) के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp (व्हाट्सएप) देर रात अचानक डाउन हो गया। ऐसे में भारत सहित दुनिया भर में यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा है। एक रिपोर्ट के अनुसार देर रात भारतीय समयानुसार 1 बजकर 32 मिनट पर व्हाट्सएप डाउन हो गया। समस्या को लेकर ट्विटर सहित विभिन्न सोशल मीडिया पर, यूजर्स ने मैसेजिंग एप्लिकेशन के साथ आने वाली समस्याओं के बारे में पोस्ट किया है। 

फिलहाल Whatsapp सही काम कर रहा है। इसका मतलब यह कि इस समस्या को ठीक कर लिया गया है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी तक समस्या को ठीक कर लिए जाने की घोषणा नहीं की गई है।

Google for India 2020: गूगल भारत में निवेश करेगा 75,200 करोड़ रुपए

इन देशों में भी यूजर्स परेशान
Downdetector के अनुसार Whatsapp डाउन होने के कारण 72 फीसद यूजर्स को कनेक्टिविटी का सामना करना पड़ा है। इन यूजर्स को मैसेज भेजने, रिसीव करने के साथ-साथ स्टेटस अपलोड और फाइल डाउनलोड करने में समस्या का सामना करना पड़ा। 

Downdetector.com में श्रीलंका, पेरू, लंदन, नई दिल्ली, न्यूयॉर्क,  नीदरलैंड, जर्मनी, मिस्र, कोलंबिया, कजाकिस्तान, स्वीडन, रोमानिया, त्रिनिदाद और टोबैगो, आयरलैंड आदि के यूजर्स के आउटेज की रिपोर्टिंग की थी।

Soundcore Rave Mini पार्टी स्पीकर भारत में लॉन्च, जानें कीमत

यह रही वजह
रिपोर्ट के अनुसार Whatsapp Down होने की वजह एनक्रिप्टेट एप्लिकेशन में आई ग्लीच को बताया जा रहा है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब Whatsapp ने काम करना बंद कर दिया था। इससे पहले जनवरी 2019 में दो बार इसी तरह के समस्या का सामना यूजर्स को करना पड़ा था।

बता दें कि Whatsapp के इस समय दुनियाभर में 1.5 बिलियन (150 करोड़) से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। यह एप Android (एंड्रॉइड) और iOS (आईओएस) दोनों प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *