US उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने बनाया मसाला डोसा, वायरल हुआ कुकिंग वीडियो

Food

US उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने बनाया मसाला डोसा, वायरल हुआ कुकिंग वीडियो

कमला हैरिस एक शो में होस्ट मिंडी कालिंग के साथ मिलकर इस साउथ इंडियन डिश को बना रही हैं.

हाल ही में अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) का एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कमला हैरिस मसाला डोसा (Masala Dosa) बनाती हुईं नजर आ रही हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 12, 2020, 12:28 PM IST

भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) ने अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद के लिए टिकट हासिल कर इतिहास रच दिया है. अमेरिका में होने वाले चुनाव में डमोक्रेटिक बाइडेन ने कैलिफोर्निया सीनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. उपराष्ट्रपति पद की टिकट पाने वालीं कमला हैरिस पहली एशियाई-अमेरिकी हैं. हाल ही में भारतीय मूल की अटॉर्नी जनरल कमला हैरिस का एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कमला हैरिस मसाला डोसा (Masala Dosa) बनाती हुईं नजर आ रही हैं. कमला हैरिस एक शो में होस्ट मिंडी कालिंग (Mindy Kaling) के साथ मिलकर इस साउथ इंडियन डिश को बना रही हैं. आपको बता दें कि इस वीडियो को 16 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

सिर्फ कमला हैरिस ही नहीं बल्कि शो को होस्ट कर रहीं एक्ट्रेस, कॉमेडियन और राइटर मिंडी कालिंग के पिता भी चेन्नई से हैं. इस वजह से मसाला डोसा बनाते हुए दोनों ने साउथ इंडियन्स और अपनी-अपनी फैमिली के बारे में जमकर बात की. कमला हैरिस भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक हैं. उनकी मां श्यामा गोपालन हैरिस का जन्म चेन्नई में हुआ था और वह एक कैंसर शोधकर्ता थीं, जिनका साल 2009 में निधन हो गया और उनके पिता डोनाल्ड हैरिस जमैका के रहने वाले हैं, जो फिलहाल स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ाते हैं.

दरअसल 51 साल की कमला हैरिस कैलिफोर्निया से अमेरिकी सीनेट के लिए निर्वाचित हुईं और सीनेट में चुनी जाने वाली प्रांत की पहली अश्वेत और एशियाई सदस्य हैं. वह डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति पद की कैंडिडेट हैं.  कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल कमला हैरिस डेमोक्रेट लॉरेटा सानचेज को हराने वाली वाली छठी अश्वेत हैं. इससे पहले पांचवे अश्वेत अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा थे.

कमला हैरिस ऑकलैंड में पली-बढ़ी हैं. उन्होंने हावर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री ली है. इसके बाद कमला ने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है. हैरिस सैन फ्रांसिस्को में जिला अटॉर्नी के रूप में भी काम कर चुकी हैं. वह साल 2003 में सैन फ्रांसिस्को की जिला वकील बनी थीं. कमला हैरिस ने साल 2017 में कैलिफोर्निया से संयुक्त राज्य सीनेटर के रूप में शपथ ली थी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *