Home Decor: वुडन बोर्ड से घर के किचन को ऐसे बना सकते हैं खूबसूरत

Lifestyle

Home Decor: वुडन बोर्ड से घर के किचन को ऐसे बना सकते हैं खूबसूरत

किचन में मौजूद वुडन बोर्ड से आप किचन की सुंदरता को निखार सकते हैं.

किचन (Kitchen)को खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं (Women)कई तरीके अपनाती हैं. कई बार महंगी चीजों को खरीदकर किचन में रखती है, लेकिन आज हम किचन सजाने का एक खास तरीका आपको बता रहे हैं…

किचन (Kitchen)घर का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. महिलाएं (Women) जिस तरह से अपने बेडरूम (Bedroom)को साफ रखती हैं और सजाती हैं वैसे ही किचन को सजा सकती है. किचन में मौजूद वुडन बोर्ड (Wooden Board) ऐसी चीज है, जो किचन की सुंदरता (Beauty) को निखारने का काम करता है. इसका सब्जियां चॉप करने के लिए किया जाता है क्योंकि इसकी मदद से आप मैनेजेबल तरीके से किचन में अपना काम कर सकती हैं.

अगर इसका इस्तेमाल करने और क्लीन करने के बाद आप इसे सही तरीके से रखें तो तो यह किचन के लुक को निखार सकता हैं. तो आइए आज हम आपको किचन में यूज होने वाले वुडन बोर्ड को डिस्पले करने के कुछ शानदार तरीकों के बारे में बता रहे हैं….

लेयरिंग करें
अगर आप किचन में वुडन बोर्ड को की लेयरिंग करके रखते हैं तो इससे किचन का लुक काफी अच्छा दिखने लगता है. अगर आप नॉन वेजिटेरियन हैं तो यकीनन आप अलग-अलग वुडन बोर्ड का यूज करती होंगी. ऐसे में आप दीवार पर सबसे लार्ज वुडन बोर्ड को रखें. उसके बाद आप उसके छोटे साइज या फिर डिफरेंट शेप के वुडन बोर्ड को रखें. इस तरह रखे हुए वुडन बोर्ड एकदम सुंगर लगते हैं.वुडन बोर्ड क्लीन होना चाहिए

अगर आप अपने काउंटरटॉप पर वुडन बोर्ड डिस्प्ले करना चाहती हैं तो इसको ठीक तरह से साफ कर लें. वुडन बोर्ड अच्छी तरह क्लीन नहीं होगा तो वह आपके किचन को ब्यूटीफुल दिखाने की जगह गंदा दिखाएगा. अगर आपके वुडन बोर्ड में क्रैक्स हैं या फिर वह कहीं से टूटा हुआ है तो उसे काउंटरटॉप पर डिस्पले ना करें क्योंकि यह लुक को खराब कर सकता है.

सिंगल होने का भी है फायदा, खुद से मिलने का ले लो मजा

डिफरेंट वुडन टोन बोर्ड
किचन में टेक्सचर एड करना एक अच्छा तरीका माना जाता है. खासतौर से अगर आपकी किचन का कलर व्हाइट है या फिर लाइट कलर का हो तब. ऐसे में आप डिफरेंट वुडन टोन बोर्ड को अपनी किचन काउंटरटॉप पर रखें. किचमे में किनारे आर्टिफीशियल पौधे भी रख सकते हैं.

एक ही शेप के वुडन बोर्ड
किचन काउंटरटॉप पर वुडन बोर्ड की लेयरिंग करना अच्छा आईडिया माना जाता है, लेकिन यह तब और भी ज्यादा खूबसूरत लगता है, जब आप एक ही शेप के वुडन बोर्ड को डिफरेंट साइज में यूज करें. इस तरह जब आप दीवार के सहारे बिग वुडन बोर्ड और फिर उसे आगे छोटे वुडन बोर्ड को रखेंगी तो यह आपकी किचन शेल्फ को काफी खूबसूरत दिखाता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *