Happy Birthday Sonu Sood: जब पहली फिल्म के लिए प्रोड्यूसर ने सोनू सूद से उतरवाई थी उनकी टी-शर्ट, जानिए फिर आगे क्या हुआ

Entertainment

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद आज 30 जुलाई को अपना 47वां बर्थडे मना रहे हैं। बता दें कि सोनू का जन्म 30 जुलाई, 1973 में हुआ था। सोनू पंजाब के मोंगा जिले से ताल्लुक रखते हैं। जन्म के बाद उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा वहीं से हासिल की और आगे की पढ़ाई उन्होंने नागपुर में की थी। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की है। इस दौरान उनके मन में एक्टिंग करने विचार आया और उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लिया था। सोनू सूद को फिल्मों में एक्टिंग ही नहीं बल्कि उनकी जिंदादिली के लिए भी जाना जाता है। वह पिछले कई दिनों से लॉकडाउन के चलते मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचा रहे हैं। हर तरफ उनके इस नेक काम की चर्चा हो रही है।

सोनू सूद के जन्मदिन के मौके पर जानें उनकी लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें…

सोनू ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से की थी। सोनू ने 2002 में बॉलीवुड में फिल्म ‘शहीद ए आजम’ से डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था। सोनू सूद का बॉलीवुड में सफर काफी कठिन रहा। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में काम पाने की बहुत कोशिश की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने साउथ फिल्मों का रुख किया। सोनू ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी और पंजाबी भाषाओं में भी फिल्में की हैं।  

सोनू जब बॉलीवुड में डेब्यू किया था तब फिल्म के प्रोड्यूसर ने उन्हें टी शर्ट उतारकर बॉडी दिखाने कि लिए कहा था। सोनू ने जैसे ही बॉडी दिखाई प्रोड्यूसर ने उन्हें अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया। यह किस्सा सोनू ने एक इंटरव्यू के दौरान सुनाया। सोनू सूद ने कहा, ”जब मैं मुंबई पहुंचा तो मेरा स्ट्रगल शुरू हो गया। एक ऑफिस से दूसरे ऑफिस भटकता था। वहां पर मैं अपनी तस्वीरें दिखाता था। मैं रिजेक्ट कर दिया जाता था।”

सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से मोटी रकम निकालने की जाएगी जांच, अब कई लोगों से होगी पूछताछ

 

 

✌️

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood) on

इसके आगे सोनू ने बताया था कि उस दौरान मुझे लगा कि एक दो साल तो ऐसे ही बीत गया मुंबई की सड़कों को जानने में। तो कहां से शुरुआत होगी। फिर तमिल भाषा का एक कॉर्डिनेटर था, जिसे मेरी तस्वीरें अच्छी लगीं और उसने मुझे बुलाया। मैं ट्रेन पकड़कर चेन्नई पहुंचा और पहली फिल्म साइन की। इसके बाद मेरे प्रोड्यूसर ने मुझे मिलने के लिए बुलाया। उन्होंने मेरी बॉडी देखी तो उन्हें ठीक लगी। उन्होंने मुझसे कहा कि टी शर्ट उतारकर अपनी बॉडी दिखा सकते हो। मैंने फिर टी शर्ट उतारी। उन्होंने कहा कि तुम्हारी तो अच्छी बॉडी है। तुम हमारे साथ यह फिल्म कर रहे हो।

आज अपने जन्मदिन के मौके पर सोनू सूद उत्तर प्रदेश, झारखंड, पंजाब और उड़ीसा में लगवाएंगे फ्री मेडिकल कैंप

सोनू ने कई बॉलीवुड फिल्में की, लेकिन साल 2010 में सलमान खान के साथ की फिल्म ‘दबंग’ से उनके करियर को अलग दिशा मिली। ‘दबंग’ में निभाए उनके निगेटिव रोल के लिए उन्हें आइफा अवॉर्ड भी मिला था, इस फिल्म में सोनू ने विलेन का किरदार निभाया था। सोनू ने फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में भी काम किया था। सोनू सुष्मिता सेन के साथ टीवी कॉमेडी शो को भी जज कर चुके हैं। सोनू को असली पहचान फिल्म ‘युवा’ से मिली थी। इसके बाद उन्होंने ‘कहां हो तुम’  ‘शीशा, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘जोधा अकबर’, ‘एक विवाह ऐसा भी’, दबंग, ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’, ‘मैक्सिमम’, ‘रमैया वस्तावैया’, ‘आर…राजकुमार’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में काम कर चुके हैं। 

स्वरा भास्कर की शिकायत के बाद ट्विटर से डिलीट हुआ कंगना रनौत टीम द्वारा की गई नस्लभेदी ट्वीट

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *