Ground Report: पत्‍थरबाजों का नहीं, कलाकारों का है खूबसूरत कश्‍मीर, बदल रहे हालात

News Nation

बारामूला: जिस कश्मीर (Kashmir) को हम और आप खबरों में देखते हैं उससे अलग इस जन्नत में देखने को बहुत कुछ ऐसा है जो आंखे खोलना वाला है. आम इंसान के सपने, उनके टैलेंट, उनकी ख्वाहिशें और सबसे बड़ी बात कश्मीर अब हिंदुस्तान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर तरक्की के रास्ते पर चलना चाहता है.

बारामूला के रहने वाले नौजवान अरशद मलिक कोई स्टार नहीं हैं बल्कि एक होटल में सफाई का काम करते थे लेकिन लॉकडाउन में वो काम भी जाता रहा. अब उनके पास इतने पैसे नहीं रहे कि वो एक क्वालिटी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का इंतजाम कर सकें लेकिन टैलेंट कहां रुकता है. इलाके के लोग अरशद को सुपर स्टार कहते हैं. ये रैप एंड बॉलिवुड यानी आर एंड बी के नाम से फेमस हैं.

वहीं बांदीपोरा के मुंतजिर नसीर की आवाज को सुनकर सभी मगन हो जाते हैं. एक साल पहले जिस दिन अनुच्छेद 370 हटा वो दिन आज भी मुंतजिर के दिमाग में ताजा है. एक साल बाद मुंतजिर को उम्मीद है कि लॉकडाउन हटने के बाद इनके जैसे हुनरमंद लोगों के अच्छे दिन आंएगे.

ये भी पढ़े- कश्मीर: अब आतंक नहीं खिलाड़ियों के नाम से जाना जाएगा बांदीपोरा, बच्चों का है ये सपना

बता दें कि जन्म से ही मुंतजिर देख नहीं पाते हैं, भारतीय सेना ने इनकी मदद की. आर्मी ने मुंतजिर को हारमोनियम और कीबोर्ड दिलवाया. मुंतजिर में लगन, काबिलियत और हुनर की कमी नहीं थी आज वो कई प्लेटफार्म पर परफॉर्म करते हैं.

कश्मीर अब गुनगुना रहा है, रैप कर रहा है, आजादी के साथ सांस ले रहा है. ये पत्थरबाजों का कश्मीर नहीं है बल्कि ये वो कश्मीर है जो मौजूद तो पहले से था लेकिन आप तक पहुंच नहीं रहा था. कश्मीर की ये हंसती गुनगुनाती तस्वीर कई लोगों के कानों और आंखों को सूट नहीं करती है लेकिन Zee News का वादा है कि आप तक ये खुशियां पहुंचाने से हमें कोई नहीं रोक पाएगा.

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *