ENG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की पकड़ मजबूत, ब्रॉड का ऑलराउंड प्रदर्शन

Sports

मैनचेस्टर: ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में दूसरे का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 6 विकेट खोकर 137 रन बना लिए हैं. मेहमान टीम इंग्लैंड से फिलहाल 232 रन पीछे चल रही है. कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर 24 और विकेटकीपर शेन डोरिच 10 रन बनाकर नाबाद हैं. वेस्टइंडीज की पहली पारी की शुरुआत बेहद खराब रही क्रेग ब्रेथवेट महज 1 रन बनाकर आउट हो गए.

जॉन कैम्पबेल ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके, उन्होंने 50 गेंदों में 32 रन बनाए. शाई होप भी 17 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन वापस लौट गए. इसके बाद मेहमान टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगी. शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेज क्रमश: 4 और 9 रन बनाकर आउट हो गए. ब्लैकवुड 26 रन बनाकर क्रिस वोक्स के शिकार बने. इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड ने 62 रन तेजी से बनाकर इंग्लैंड को फिर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया और मेजबान ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए. शुक्रवार के स्कोर 4 विकेट पर 258 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने लगातार 4 ओवर्स में एक एक विकेट गंवाया और एक वक्त स्कोर 8 विकेट पर 280 रन हो गया. ओली पोप अपने कल के स्कोर 91 रन में कोई इजाफा नहीं कर सके और शतक से वंचित रह गए. उन्हें शेनोन गैब्रियल की गेंद पर स्लिप में जीवनदान मिला लेकिन इसी तेज गेंदबाज ने अगले ओवर में उन्हें आउट किया.

क्रिस वोक्स (1) ने बाहर जाती गेंद से छेड़खानी की और तेज गेंदबाज केमार रोच को उनका 200वां टेस्ट विकेट मिला. अपने कल के स्कोर 56 रन से आगे खेलते हुए जोस बटलर 67 रन बनाकर गैब्रियल की गेंद पर दूसरी स्लिप में जैसन होल्डर को कैच दे बैठे. होल्डर ने रोच की गेंद पर जोफ्रा आर्चर (3) का भी कैच लपका. रोच ने 72 रन देकर 4 विकेट लिए.

ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए एक छोर संभाले रखा था. उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. इंग्लैंड के लिए सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वो संयुक्त तीसरे स्थान पर आ गए.

ब्रॉड की 45 गेंद में 62 रन की पारी का अंत डीप में स्वीप शॉट लगाने के चक्का में हुआ. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाने के साथ डॉम बेस के साथ जरूरी 76 रन की साझेदारी की. बेस 18 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि एंडरसन आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे जिन्होंने 11 रन बनाए. 
(इनपुट-भाषा)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *