DNA ANALYSIS: सुशांत के सुसाइड में रिया की भूमिका?

News Nation

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नई जानकारी सामने आई है कि सुशांत सिंह राजपूत ने कई कंपनियां भी शुरू की थी. उनकी आत्महत्या के मामले में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती इन कंपनियों में डायरेक्टर भी थी. सुशांत सिंह ने पिछले वर्ष सितंबर में Vividrage RhealityX Pvt Ltd नाम की एक कंपनी शुरू की थी. इस कंपनी के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और सुशांत के बीच काफी समय से बातचीत चल रही थी. रिया के कहने पर ही इस कंपनी के नाम के रियलिटी शब्द में Rhea जोड़ा गया था. सिर्फ यही नहीं, रिया चक्रवर्ती ने अपने भाई शोविक को भी इस कंपनी में डायरेक्टर बनाने के लिए सुशांत को राज़ी कर लिया था.

कंपनी बनाने के दो महीने बाद डिप्रेशन में आ गए सुशांत राजपूत 
बताया जा रहा है कि इसी के दो महीने बाद सुशांत कथित तौर पर डिप्रेशन का शिकार हुए और मुंबई के चार डॉक्टरों से अपना इलाज भी करवाने लगे. इस वर्ष जनवरी में जब सुशांत का इलाज चल रहा था तो इसी बीच रिया के भाई शोविक ने सुशांत के साथ मिलकर, एक और कंपनी Front India for World Foundation की शुरुआत की थी.

सुशांत की मौत से कुछ दिन पहले रिया ने छोड़ दिया कंपनी से पद
सुशांत की ये दोनों कंपनियां नवी मुंबई के एक छोटे से मकान के पते पर रजिस्टर्ड करवाई गईं थी. लेकिन कहा जा रहा है कि सुशांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले ही रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की कंपनी में डायरेक्टर का पद छोड़ दिया था.इन खुलासों के बाद ही सवाल उठ रहे हैं कि सुशांत के पिता ने सुशांत के बैंक अकाउंट्स से 15 करोड़ की हेराफेरी का जो आरोप लगाया है, क्या वो रकम सुशांत की इन्हीं कंपनियों के ज़रिए रिया चक्रवर्ती और उनके भाई तक पहुंची.

ये जानकारियां इसलिए हैरान करती है कि जिस व्यक्ति ने 9 महीने पहले और 5 महीने पहले तक नई कंपनियां बनाई. उस व्यक्ति ने इसके बाद अचानक आत्महत्या क्यों कर ली. इसीलिए सवाल ये है कि क्या इन कंपनियों के शुरु करने के पीछे क्या कोई साज़िश थी.

सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया
सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने इस मामले में मंगलवार को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एक FIR दर्ज करवाई थी. उन्होंने आरोप लगाया है कि सुशांत सिंह राजपूत को फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार ने आत्महत्या के लिए उकसाया था. इस मामले में अब महाराष्ट्र पुलिस के साथ साथ बिहार पुलिस भी जांच कर रही है और मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है. सुशांत सिंह की दोस्त रहीं अंकिता लोखंडे ने बिहार पुलिस को कुछ ऐसे सबूत दिए हैं. जिसमें दावा किया गया है कि सुशांत सिंह रिया के साथ खुश नहीं थे.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने मामला सीबीआई को सौंपने से इंकार किया
कई लोग इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग भी कर रहे हैं. लेकिन महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने सीबीआई को जांच सौंपने से इनकार कर दिया है. एक बड़ी ख़बर ये है कि आरोपी रिया चक्रवर्ती इस मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं और उन्होंने पटना में दर्ज हुए मामले को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है.

ये भी देखें-

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *