Covid-19: कोरोना काल में शारीरिक संबंध के दौरान जरुर रखें इन खास बातों का ध्यान

Health & Fitness

Sex During coronavirus: कोरोना वायरस से बचाव के लिए फेस मास्क और सामाजिक दूरी सबसे जरूरी बताई जा रही है. ऐसे में कपल्स के मन में कई प्रकार के सवाल उठ रहे हैं कि क्या कोरोना काल में शारीरिक संबंध बनाना उचित रहेगा या नहीं. इस पर कनाडा के एक टॉप डॉक्टर ने हाल ही में कोरोना वायरस संक्रमण (corona virus infection) के दौरान लव मेकिंग को लेकर कुछ तरह के सुझाव दिए हैं. जो काफी हद तक मददगार साबित हो रहा है. डॉक्टर का कहना है कि कुछ सावधानियां बररते हुए कोरोना काल में भी अपने पार्टनर ((Partner) के करीब जाया जा सकता है. या फिर शारीरिक संबंध (sexual activities) बनाया जा सकता है.

कनाडा के जाने माने डॉक्टर टैम थेरेसा ने हाल ही में एक मीडिया से खास बातचीत के दौरान बताया है कि कोरोना संक्रमण काल में कपल्स को किस प्रकार की सावधानी बरतनी चाहिए. जिससे कोरोना फैलने (corona virus infection) की संभावना कम हो. उन्होंने इसपर बताया कि शारीरिक संबंध के दौरान फेस मास्क लगाने से कोविड-19 संक्रमण का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है. डॉक्टर का कहना है कि लव मेकिंग (love making) के दौरान कपल्स को किस करने से बचना चाहिए. क्योंकि इससे संक्रमण काफी तेजी से फैलते हैं.

सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन नहीं है कोरोना वायरस-

डॉक्टर टैम थेरेसा का कहना है कि कोविड-19 यानी कोरोना वायरस (corona virus) सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन नहीं है. इसलिए वैजाइनल फ्लूइड और सीमन (sperm) से संक्रमण की संभावना काफी हद तक कम है. हालांकि टैम थेरेसा का कहना है कि कोरोना काल में नए पार्टनर के साथ किसी भी प्रकार की सेक्सुअल क्रियाकलाप (sexual activities) करना कोरोना वायरस संक्रमण (corona virus infection) के खतरे को और भी बढ़ा सकता है.

डॉक्टर टैम थेरेसा ने आगे बताया कि, कोरोना संक्रमण काल (coronavirus) में लोगों को फेस टू फेस कांटेक्ट (Face to face contact) और किस (kiss) करने से परहेज करना चाहिए. वहीं शारीरिक संबंध के दौरान भी ऐसा फेस मास्क (face mask) पहनना चाहिए जिसमें मुंह और नाक पूरी तरह से बंद हो. संबंध के बाद खुद के अलावा अपने पार्टनर पर भी काफी ध्यान दें. किसी भी प्रकार का लक्षण (corona virus symptoms) दिखने पर तुरंत नजदीकी डॉक्टर से संपर्क करें.

बढ़ते कोलेस्ट्रॉल से हैं परेशान? तो आज ही अपनी डाइट में शामिल करें यह चीजें

लंग्‍स इंफेक्‍शन की वजह से सेप्टिक शॉक में थे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, जाने इस स्थिति के बारे

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *