CBI ने तैयार किया सुशांत केस की जांच का ड्राफ्ट, इन लोगों से होगी पूछताछ

News Nation

नई दिल्ली: सीबीआई (CBI) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में बिहार पुलिस की एफआईआर पर एंटी करप्शन की दिल्ली शाखा में रेगुलर केस दर्ज करके बिहार पुलिस से केस डायरी समेत तमाम दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं. सीबीआई फिलहाल उन सभी दस्तावेजों और लोगों के बयान का अध्य्यन कर रही है, जिनके बयान बिहार पुलिस की चार लोगों की टीम ने मुंबई और पटना में अब तक लिए हैं.

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई अब सबसे पहले सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह से जानने की कोशिश करेगी कि आखिर उनको ऐसा क्यों और कब लगा कि सुशांत की मौत के पीछे रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार का हाथ है. उसके बाद सीबीआई बिहार पुलिस की उस जांच टीम से जानने की कोशिश करेगी कि उनको दस दिन के अंदर अपनी जांच में क्या-क्या संदिग्ध लगा. जिन गवाहों के बयान उन्होंने लिए हैं क्या वो किसी दबाव में लग रहे थे.

सीबीआई बिहार पुलिस की टीम से ये भी पूछेगी कि सुशांत सिंह राजपूत के संपर्क में कितने लोग रहते थे और उनमें से कितने लोगों से बिहार पुलिस की टीम संपर्क नहीं कर पाई. सीबीआई सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सीएफएसएल और कुछ बड़े अस्पतालों के डॉक्टरों को दिखा कर उनका ओपिनियन लेगी.

ये भी पढ़े- सुशांत के पैसों से रिया कर रहीं थी ये काम, बिहार पुलिस की जांच में कई बड़े खुलासे

सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत, रिया चक्रवर्ती, दिशा सालियान और इस केस से जुड़े तमाम लोगों की सीडीआर निकाल कर ये जानने की कोशिश करेगी कि आखिर सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की मौत से पहले और बाद में कौन से ऐसे कॉमन लोग थे जो आपस में जुड़े हुए थे. उन सभी लोगों की लिस्ट तैयार करके समन भेजा जाएगा और आने वाले दिनों में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

सीबीआई उन दवाइयों की लिस्ट और डॉक्टरों से भी जानना चाहेगी कि सुशांत किस तरह के मानसिक दबाव में थे. जब वो सुशांत से मिलते थे तो वो किस तरह की परेशानी बताते थे. फिलहाल सीबीआई मुंबई पुलिस के किसी भी जांच अधिकारी से पूछताछ नहीं करेगी जब तक कि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई नहीं होगी. सीबीआई इस केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करेगी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *