B’day Special: 30 साल के हुए केन विलियमसन, छोटी उम्र में किया था बड़ा कमाल

Sports

नई दिल्ली: केन विलियमसन (Kane Williamson) क्रिकेट की दुनिया के एक ऐसे धुरंधर हैं जिन्होंने मैदान पर कई कारनामें किए हैं और अपने शानदार प्रदर्शन से पूरी दुनिया में अपना नाम किया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) के शानदार कैप्टन विलियमसन आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. क्रिकेट के मैदान पर कमाल करने वाले विलियमसन के अंदर इस खेल के लिए बचपन से ही जुनून था. अपने स्कूल के दिनों में ही विलियमसन 40 शतक ठोक चुके थे. इतना ही नहीं विलियमसन ने महज 17 साल की उम्र में न्यूजीलैंड की अंडर-19 टीम की अगुवाई की थी. तभी से उनकी तुलना विराट कोहली (Virat Kohli) से की जाती है. यहां आपको बता दें कि साल 2008 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में विराट भारतीय टीम के कप्तान थे. 

 

गौरतलब है कि विलियमसन ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ की थी. हालांकि अपने डेब्यू मैच में विलियमसन खास कमाल नहीं दिखा पाए थे, लेकिन उसके बाद में उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक बांग्लादेश के खिलाफ जड़ दिया था और इसी के साथ उन्हें न्यूजीलैंड की ओर से सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले खिलाड़ी का तमगा भी हासिल हो गया. विलियमसन अपने इंटरनेशनल करियर में अब तक 13 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं.

वहीं विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत साल 2010 में भारत के खिलाफ की थी. उस मुकाबले में उन्होंने शतक भी लगाया था. इतना ही नहीं विलियमसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में हर देश के खिलाफ शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. उन्होंने अपने अब तक के करियर में कुल 9 देशों के खिलाफ टेस्ट मुकाबलों में हिस्सा लिया है और हर देश के खिलाफ शतक मारा है.

इन सबके अलावा अगर हम बात करे आईपीएल की तो यहां भी विलियमसन किसी से पीछे नहीं हैं. विलियमसन आईपीएल के एक सीजन में 700 से ज्यादा रन अपने नाम करने वाले छठे खिलाड़ी हैं. साल 2018 में आईपीएल के एक सीजन में उन्होंने 17 मैच खेले थे जिनमें उन्होंने 8 अर्धशतक की मदद से 735 रन बनाए थे.

 

मैदान पर केन विलियमसन के शानदार प्रदर्शन के अलावा अगर हम बात करें उनकी पर्सनल लाइफ की तो उनकी गर्लफ्रेंड का नाम सारा रहीम है और वो एक नर्स हैं. वहीं विलियमसन का एक जुड़वां भाई भी है जिसका नाम लोगन विलियमसन है और दोनों भाई फील्ड हॉकी, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल जैसे कई खेलों में महारथी हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *