App: Microsoft ने लॉन्च किया ‘Family Safety’ ऐप, अब पैरेंट्स बच्चों पर ऐसे रख सकेंगे नजर

Gadget

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने फैमिली सेफ्टी (Family Safety) ऐप को लॉन्च किया है। जिससे आप कहीं भी बैठकर अपने परिवार का ध्यान रख सकेंगे। सीधे शब्दों में कहा जाए तो इस ऐप के जरिए पैरेंट्स ना सिर्फ अपने बच्चों का स्क्रीन टाइम मैनेज कर सकेंगे बल्कि ये देख सकेंगे कि उनके बच्चे क्या देख रहे हैं। आपको बता दें कि इस ऐप के बारे में मार्च में ऐलान किया गया था, वहीं मई में इस एप को लिमिटेड डिवाइसेज पर प्रीव्यू के तौर पर उपलब्ध कराया था। 

फिलहाल Microsoft ने Family Safety एप को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। यह ऐप एंड्राइड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों प्लेटफॉर्म के लिए पेश किया गया है और मुफ्त डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध है। 

Google Pixel 4A के 3 अगस्त को लॉन्च होने की संभावना

फीचर्स और खासियत
इस ऐप को फैमिली की डिजिटल और फिजिकल सेफ्टी को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इस सेफ्टी ऐप में लोकेशन शेयरिंग फीचर के साथ-साथ फिजिकल सेफ्टी फीचर जैसे सेफ ड्राइविंग भी दिए गए हैं। इसमें यूजर्स को कुछ फिल्टर्स की भी सुविधा मिलेगी। साथ ही आप चाहें तो किसी साइट को ब्लॉक भी कर सकते हैं। 

स्क्रीन टाइम लिमिट की सेटिंग विंडोज और एक्सबॉक्स डिवाइस, स्पेसिफिक एप्स या गेम्स पर लागू होगी। इस ऐप में स्क्रीन टाइम की लिमिट को अपने हिसाब से एक्सटेंड किया जा सकता है। इसमें 15 मिनट, 1 घंट, 2 घंटे और 3 घंटे का समय सेट है।

Apple: भारत में शुरू हुई iPhone 11 की मैन्युफैक्चरिंग, ग्राहकों को मिलेगा ये लाभ

इस ऐप में जीपीएस लोकेशन ट्रैकर दिया गया है जिसकी मदद से आप फैमिली को ट्रैक भी कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यह ऐप डाटा मैनेज करने की भी सुविधा प्रदान करता है। कंपनी के अनुसार जल्द ही Microsoft Family Safety ऐप में कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *