500 से ज्यादा गाड़ियां चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश! ऑन डिमांड चुराते थे लग्जरी कार

News Nation

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) और एनसीआर इलाके से 500 से ज्यादा गाड़ियां चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ है. ये चोर ऑन डिमांड लग्जरी गाड़ियां चुराते थे. दिल्ली के नॉर्थ जिले के स्पेशल स्टाफ ने 10 लक्जरी गाड़ियों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये कार चोर गैंग चोरी की गाड़ियों को बिहार, बंगाल और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में बेचता था. बिहार, बंगाल के चुनावों में इस्तेमाल होने के लिए भी चोरी की गाड़ियों की डिमांड थी क्योंकि चुनावों में बड़ी और लग्जरी गाड़ियों की काफी जरूरत होती है.

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि बिहार में शराब बंदी है. अब शराब की तस्करी के लिए बड़ी और लक्जरी गाड़ियों का इस्तेमाल किया जाता है. दो से ढाई लाख में खरीदी गई चोरी की गाड़ियों से शराब की तस्करी होती है और पकड़े जाने पर ज्यादा नुकसान भी नहीं होता है.

ये भी पढ़े- CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘रोजगार बाजार’ वेब पोर्टल, रेहड़ी-पटरी वालों को मिली इजाजत

बता दें कि पकड़े गए आरोपियों का नाम हबीबुर्रहमान, सागर रॉय और राजू है. ये तीनों कार चोरों से डिमांड के आधार पर लग्जरी गाड़ियों को खरीदते थे और फिर दूसरी पार्टी को बेचते थे. हबीबुर्रहमान मणिपुर का रहने वाला है, इसकी पत्नी मणिपुर पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है और ये खुद अपने गांव के सिविल डिफेंस में काम करता था. हबीबुर्रहमान और सागर की गिरफ्तारी लखनऊ से हुई है जबकि तीसरे आरोपी राजू की गिरफ्तारी दिल्ली से हुई.

Delhi Police arrested 3 accused for stealing Luxury cars

दरसअल इस मामले का खुलासा तब हुआ जब नॉर्थ दिल्ली के रूप नगर इलाके में इसी महीने एक लग्जरी गाड़ी की चोरी हुई. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी, उसी दौरान राजू नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया, जिसने पूछताछ के दौरान इस गैंग के बारे में बताया. इसके बाद पुलिस बाकी दो आरोपियों तक पहुंची. इन तीनों से पूछताछ के आधार पर पुलिस इस गैंग के बाकी साथियों की तलाश कर रही है.

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *