20 साल की एथलीट की मौत की मिस्ट्री उलझी! आखिरी नोट में लिखा- I Love You

Sports

जेनेवा: खेल जगत से एक बुरी खबर आई है. हाल ही में रूस मूल की ऑस्ट्रेलियाई पेयर फिगर स्केटर एकाटेरिना एलेक्जांद्रोवस्काया (Ekaterina Alexandrovskaya) की महज 20 साल की उम्र में मौत हो गई है. एकाटेरिना के निधन से खेल जगत में शोक की लहर है. एकाटेरिना एलेक्जांद्रोवस्काया की मौत शुक्रवार (17 जुलाई) को सेंट्रल मॉस्को में छठवीं मंजिल की खिड़की से गिरने से हुई है. एलेक्जांद्रोवस्काया के कोच एंड्री खेकालो ( Andrei Khekalo) और इंटरनेशनल स्केटिंग यूनियन (International Skating Union) ने उनकी मौत की पुष्टि की है. 

ISU ने बयान जारी कर कहा, ‘एलेक्जांद्रोवस्काया की मौत से बेहद दुखी हूं.’ ISU के प्रेसीडेंट जॉन डिजकेमा ने एलेक्जांद्रोवस्काया की मौत पर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि वह एक बेहतरीन स्केटिंग खिलाड़ी थीं. स्केटिंग से जुड़े लोग हमेशा उन्हें याद करेंगे. हमारी उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं हैं.

ISU के मुताबिक एकाटेरिना ऑस्ट्रेलिया के हार्ले विंडसर (Harley Windsor) से 2016 में जुड़ी थीं. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया था. उनकी मौत को लेकर रूस मीडिया का कहना है कि उन्होंने एक नोट छोड़ा है, जिसमें I Love You लिखा है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यह एक सुसाइड भी हो सकती है. एकाटेरिना के ऐसा कदम उठाने के पीछे क्या वजह हो सकती है इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

ये भी पढ़ें:- तेज गेंदबाजों को लेकर फिक्रमंद हैं इरफान पठान, जानिए क्या है असली वजह

बताते चलें कि एलेक्जांद्रोवस्काया साल 2017 में विश्व जूनियर का खिताब जीतकर इतिहास रचा था. इसके साथ ही इसी साल एकाटेरिना ने आईएसयू ग्रां प्री फाइनल भी जीता था और 2018 शीतकालीन ओलंपिक खेलों का भी वे हिस्सा थीं. इसी साल एलेक्जांद्रोवस्काया ने शरीर में कई चोटें लगने के बाद फरवरी में खेल से संन्यास ले लिया था.

एकाटेरिना का जन्म रूस में हुआ था, लेकिन 2016 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता हासिल कर ली थी और इसी देश का प्रतिनिधित्व करते हुए स्केटिंग जोड़ीदार हार्ले विंडरस के साथ 2018 पेयोंगचांग ओलंपिक में हिस्सा लिया था. जानकारी के लिए बता दें कि पिछले दो हफ्तों के अंदर ऑस्ट्रेलियाई शीतकालीन ओलिंपियन की मौत का यह दूसरा मामला है. इससे पहले दो बार के विश्व चैंपियन स्नोबोर्डर और तीन बार के ओलिंपियन एलेक्स पुलिन ( Alex Pullin) की 8 जुलाई को ब्रिस्‍बेन में पानी में डूबकर मौत हो गई थी.

ये भी देखें-

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *