सुशांत केस: ED ने ITR को लेकर पूछे रिया चक्रवर्ती से सवाल, ऐसे मिले जवाब

News Nation

मुंबई/नई दिल्ली: हर गुजरते दिन के साथ सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है और अब तो इस मामले में राजनीति भी जबरदस्त हो रही है. आज सुप्रीम कोर्ट में रिया की याचिका पर सुनवाई होगी. रिया ने पटना में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है. केंद्र सरकार ने भी खुद को इस मामले में पक्षकार बनाने की मांग की है.

रिया ने सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि बिहार सरकार चुनावों की वजह से इस केस में रुचि दिखा रही है जबकि केस का मुंबई से बाहर कोई लेना-देना नहीं है. सीबीआई ने जांच शुरू करते हुए सबसे पहले हरियाणा में सुशांत के पिता, उनकी बहन और जीजा के बयान दर्ज किए. कल रिया से ईडी ने साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की. इससे पहले भी शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती से ED अधिकारियों ने करीब 9 घंटे पूछताछ की थी.  

ईडी सुत्रों के मुताबिक, 5 साल के ITR को लेकर जब रिया से सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें इनकम टैक्स रिटर्न की जानकारी ज्यादा नहीं है. उनकी कमाई, खर्च, प्रोफिट, लॉस से जुड़ी तमाम जानकारी उनकी पूर्व मैनेजर श्रुती मोदी और चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह ही देखते हैं. इसके बाद, प्रवर्तन निर्देशालय की टीम ने उनसे भी ITR और आय के स्रोत को लेकर पूछताछ की.

हालांकि ED के सूत्रों के मुताबिक, रिया बॉलीवुड से होने वाली कमाई की जगह सोशल काज और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से होने वाली कमाई को अपनी बढ़ी हुई इनकम का आधार बनाया जो कि सही नहीं बैठता. इसके अलावा, रिया आय के स्रोतों के कोई ऑफिसियल इनकम का सोर्स नहीं बता पाई है और उनके इनकम, निवेश और खर्च का सही-सही आकलन नहीं हो पाया है. 

ED ने रिया चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती की सालभर में हुई बातचीत के चैट खंगाले हैं. इसके अलावा, इन तीनों के ही फोन के फोन डंप एनालिसिस (Phone Dump Analysis) के जरिये डिलीट किए गए डेटा को रिट्रीव किया गया है. सोमवार को पहला मौका था जब सुशांत सिंह की मौत के मामले से जुड़े 6 अहम किरदारों को एक साथ बुलाकर ED ऑफिस में पूछताछ की गई. इनमें रिया चक्रवर्ती, शोविक, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मैनेजर श्रुति मोदी, रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह और सिद्धार्थ पिठानी शामिल थे. 

LIVE टीवी: 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *