विंडीज के इस क्रिकेटर का था नीना गुप्ता के साथ अफेयर, लेकिन लव स्टोरी रह गई अधूरी

Sports

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) ने मैदान पर अपने बल्ले से खूब झंड़े गाड़े थे. उन्हें ऐसे ही क्रिकेट की दुनिया के महान खिलाड़ियों में नहीं गिना जाता, रिचर्ड्स ने कई बार ऐसे-ऐसे कारनामे किए हैं जिनकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. खैर आज हम यहां क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों को गिनाने नहीं वाले हैं, बल्कि उनकी अधूरी प्रेम कहानी के बारे में बताने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- पहली नजर में हार गए थे दिल, जानिए रवींद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की दिलचस्प लव स्टोरी

विवियन रिचर्ड्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) की प्रेम कहानी कभी पूरी नहीं हो पाई थी. दोनों एक-दूसरे से बेहद मोहब्बत करते थे, बावजूद इसके दोनों शादी नहीं कर पाए थे, हालांकि नीना और विवियन रिचर्ड्स एक बेटी के माता-पिता जरूर बने थे. ये वो दौर था जब लव मैरिज करना बहुत बड़ी बात होती थी तो सोचिए बिना शादी के माता-पिता बनने की वजह से उस वक्त कितने सवाल खड़े हुए होंगे. दूसरी खास बात ये रही कि जब विवियन रिचर्ड्स नीना के साथ रिश्ते में थे उस वक्त वो पहले से शादीशुदा और दो बच्चों के पिता थे, ये बात नीना भी अच्छी तरह से जानती थीं.

Neena Gupta  vivian richards

दरअसल, साल 1987 में पहली बार नीना और रिचर्ड्स की मुलाकात हुई थी. उस वक्त इंडिया में वर्ल्ड कप का आयोजन चल रहा था. तभी एक पार्टी में नीना और विवियन रिचर्ड्स पहली बार एक-दूसरे से मिले थे. पहली मुलाकात में ही दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे थे. जहां नीना को विवियन की पर्सनालिटी भा गई थी तो वहीं रिचर्ड्स भी नीना पर फिदा हो गए थे. इसके बाद विवियन रिचर्ड्स वापस वेस्टइंडीज चले गए, मगर दोनों की मुलाकातें जारी रही. हालांकि शुरुआत में दोनों के अफेयर के बारे में किसी को कोई खबर नहीं हुई थीं, मगर कोलकाता में पहली बार दोनों के साथ होने का पता चला था. उस वक्त प्रोपर फुटवियर नहीं होने की वजह से दोनों को कोलकाता के एक क्लब में एंट्री करने से रोक दिया गया था, तब जाकर सबको दोनों के रिश्ते का पता चला था.

शादीशुदा होने के बाद भी विवियन रिचर्ड्स अपनी पत्नी से अलग रह रहे थे, मगर दोनों का तलाक नहीं हुआ था. नीना और विवियन रिचर्ड्स एक दूसरे से बहुत प्यार करने लगे थे, मगर उन्होंने कभी शादी नहीं की. जब नीना प्रेग्नेंट हुई तब ये खबर सुनकर उनके परिवार वालों ने भी नीना का साथ नहीं दिया था. तब तक विवियन रिचर्ड्स और नीना अलग हो चुके थे. ऐसे में  नीना अकेली पड़ गई थीं. मगर कुछ वक्त के बाद जब नीना की मां का निधन हुआ तो नीना के पिता ने उनका साथ दिया, जिसके बाद नीना ने एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने मसाबा रखा. नीना ने अकेले ही अपनी बेटी मसाबा की परवरिश की थी.

हालांकि विवियन रिचर्ड्स अपनी बेटी के साथ काफी वक्त बिताते हैं. रिचर्ड्स मसाबा के बचपन में उन्हें कई बार कमेंट्री बॉक्स में ले जाया करते थे. आज विवियन रिचर्ड्स और नीना अपनी-अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं. नीना ने भी साल 2008 में बिजनेसमैन विवेक मेहरा से शादी कर ली थी. आज दोनों बेहद खुश हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *