मुंबई में बारिश: लोकल में फंसे 290 लोगों को निकाला गया, PM मोदी ने की सीएम से बात

News Nation

मुंबई: मुंबई की बारिश (Mumabi Rains) ने एक बार फिर से मुंबईकरों की मुसीबत बढ़ा दी है. बीते दो दिनों से मायानगरी में भारी बारिश हो रही है जिसके चलते शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है. चेंबुर, परेल, बायकुला, हिंदमाता, दादर, किंग्स सर्किल, सायन, चेंबुर, अंधेरी, सांताक्रूज, बोरीवली, नालासोपारा और दूसरे निचले इलाकों में पानी भर गया है. वहीं सड़क और रेल यातायात भी बुरी तरह प्रभावित है.

ट्रैक पर पानी भरने के कारण सेट्रल रेलवे के मस्जिद और बायकुला स्टेशनों के बीच दो ट्रेनें फंस गईं. NDRF और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने दो लोकल ट्रेनों में फंसे 290 यात्रियों को सुरिक्षत तरीके से बाहर निकाल लिया. मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

पीएम ने दिया मदद का आश्वासन
उधर, मुंबई और आसपास के इलाकों में आफत की बारिश को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात कर उन्हें पूरी मदद का आश्वासन दिया है. 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के चलते उत्पन्न स्थिति पर बात की.’

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार देर रात कहा कि ठाकरे ने भारी बारिश के समय में नागरिकों की सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत कराया. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘ठाकरे ने सहायता की पेशकश के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया.’ साथ ही ठाकरे ने राम मंदिर शिलान्यास के लिए भी मोदी को बधाई दी.

ट्रैफिक जाम में फंसे मंत्री
इसबीच, सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे सहित दर्जनों अन्य लोग यहां ईस्टर्न फ्रीवे पर ट्रैफिक में करीब साढ़े तीन घंटे फंस गए. वह यहां यशवंतराव चव्हाण केंद्र में राकांपा नेताओं की एक बैठक में शरीक होने जा रहे थे.

मुंडे के करीबी सूत्रों ने बताया, ‘भारी बारिश होने के कारण मंत्री का वाहन फ्री वे पर ट्रैफिक जाम में फंस गया. वह वहां से बैठक में करीब साढे तीन घंटे बाद पहुंच सके.’

बारिश का रेड अलर्ट
भरतीय मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. मुंबई के अलावा ठाणे, पालघर, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. 

(इनपुट भाषा से)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *