महाराष्ट्र में फिर दिखी कोरोना की खतरनाक रफ्तार, नए मामलों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

News Nation

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना के 12,248 नए केस सामने आए हैं. बढ़ते आंकड़ों के साथ ही कुल मरीजों के संख्या अब 5 लाख से अधिक हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़ों की पुष्टि करते हुए बताया कि एक दिन में 390 लोगों की मौत भी हो गई है. 

सिर्फ महानगरी मुंबई (Mumbai) में ही कोरोना के 1,066 नए केस सामने आए हैं. जिसके बाद मुंबई में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1,23,382 हो गई है. इनके अलावा 48 लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना से जंग हार गए हैं और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है. बता दें कि मुंबई में अबतक कुल 6,799 लोगों की मौत का कारण खतरनाक वायरस कोरोना ही है. 

ये भी पढ़ें:- मायावती बोलीं सरकार बनी तो लगाएंगे श्री परशुराम की मूर्ति, ब्राह्मणों को रिझाने में जुटी BSP

वहीं अगर एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी और कोरोना का हॉट स्पॉट रही धारावी में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए. धारावी में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 2,617 हो गई है. लेकिन राहत की बात है वर्तमान में सिर्फ 88 केस एक्टिव हैं. मुंबई से सटे नवी मुंबई में भी कोरोना के 332 नए मामले सामने आए. जबकि 8 लोगों की मौत भी हुई है. वसई-विरार इलाके में भी कुछ ऐसी ही स्थिति देखने को मिली जहां रविवार को कोरोना के 236 नए मामले सामने आए. जबकि 7 लोगो की मौत भी हुई.

गौरतलब है कि राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या अब 17,757 हो गई है. हालांकि इस दौरान एक राहत की खबर है कि महाराष्ट्र में एक दिन में 13,348 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं अगर कुल आंकड़ों पर गौर करें तो महाराष्ट्र में अब तक 3.5 लाख से अधिक मरीज इलाज के बाद स्वस्थ्य हो गए हैं. 

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *