पाकिस्तानी जैश आतंकियों के मामले में NIA ने 6 के​ खिलाफ ​दाखिल की चार्जशीट

News Nation

नई दिल्ली: एनआईए ने जनवरी में जम्मू के नागरोटा में तीन पाकिस्तानी जैश आतंकियों के मारे जाने के मामले में 6 आतंकियों के खिलाफ जम्मू की NIA अदालत में चार्जशीट दाखिल की है.

ये आतंकी, तीन पाकिस्तानी आतंकियों को जम्मू के सांबा बार्डर से ट्रक में छिपाकर कश्मीर ले जा रहे थे जब सुरक्षाबलों के साथ इन आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी और तीनों पाकिस्तानी आतंकी मारे गये थे.

लेकिन इनको ट्रक में छिपा कर ले जाने वाले आतंकी समीर अहमद डार, आसिफ अहमद मलिक और सरताज मंटू फरार हो गये थे. बाद में सर्च के दौरान तीनों पकड़े गये. इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ था.

एनआईए ने इस मामले की जांच फरवरी में शुरू की थी और जांच के बाद तीन और आतंकी जो कि जैश के लिए OGW यानी Over Ground Worker का काम करते हैं, गिरफ्तार किये थे.

एनआईए ने अपनी जांच में पाया था कि ये मॉड्यूल आतंकी संगठन जैश के लिए काम करता था और जो आतंकी पाकिस्तान में लॉन्चपैड पर भारत में घुसने के लिये तैयार रहते थे, उनको भारत में घुसने में मदद करता था. इनकी छिपने में भी मदद की जाती थी.

अहमद डार पाकिस्तान में जैश के आतंकियों के साथ सिक्योर मैसेजिंग एप पर संपर्क में रहता था और जैसे ही आतंकी सीमा पर कर भारत में दाखिल होते थे उन्हें ट्रक में छिपा कर कश्मीर ले जाता था. बाकी गिरफ्तार तीन OGW सुहैब मंजूर, जहूर अहमद खान और सुहैल जावेद इन आतकिंयों को छिपने में मदद करते थे और आतंकियों के लिये जरूरी सामान तैयार रखते थे. इन तीनों ने पाकिस्तानी आतंकियों के लिये कश्मीरी पहनावा फिरन भी रखा हुआ था ताकि किसी को भी इन पर शक ना हो और साथ ही हथियार भी आसानी से छिप जाएं.

NIA ने इस मामले में आतंकियों से 2 एके47, 1 एके56, 2 एके74, 1M4 कार्बाइन, 2 ग्लॉक पिस्टल, 3 चाइनीज पिस्टल, 35 ग्रेनेड, 12 किलो गोलाबारूद, 3 सैटेलाइट फोन, 6 वायरलेस डिवाइस, 6 रिमोट कंट्रोल, 9 Detonetor को जब्त किया था. ये सारे हथियार और डिवाइस आतंकी अपने साथ पाकिस्तान से लाये थे और जिस ट्रक और कार में ये सामान छिपा कर ले जा रहे थे वो भी जब्त कर लिया गया है.

ये भी देखें-

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *