नेशनल हैंडलूम डे पर प्रियंका चोपड़ा, तापसी सहित इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने साड़ी में बिखेरे जलवे

Lifestyle

नेशनल हैंडलूम डे पर प्रियंका चोपड़ा, तापसी सहित इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने साड़ी में बिखेंरे जलवे- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM
नेशनल हैंडलूम डे पर प्रियंका चोपड़ा, तापसी सहित इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने साड़ी में बिखेंरे जलवे

देशभर में आज छठवां राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस मनाया रहा है। भारतीय हैंडलूम समुदाय को सपोर्ट करने के लिए फैशन इंडस्ट्री आगे आई है। कपड़ा इंडस्ट्री में हैंडलूम का काफ़ी अहम योगदान है। इसी खास मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स लोगों से भारतीय जैविक कपड़ा उद्योगों को बढ़ावा देने का आग्रह किया है। कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, विद्या बालन सहित कई बॉलीवुड हस्तियों से सोशल मीडिया में तस्वीर शेयर की। 

कंगना ने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कहा, “हममें से अधिकतर लोगों के पास हमारे उपभोग किए जाने से अधिक है। फैशन इंडस्ट्री हमारे पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले उद्योगों में एक बन गया है। नई चुनौतियां नए संकल्पों का आह्वान करती हैं, आइए अपने देश के जैविक कपड़ा उद्योगों को बढ़ावा दें और धरती को बचाएं।”

कंगना ने आगे कहा, “जब हम हैंडलूम का चुनाव करते हैं तो हम गरीब बुनकरों को गरीबी से बाहर निकालने का चयन करते हैं, हम वोकल फॉर लोकल का चयन करते हैं, हम हमारी धरती मां को चुनते हैं, हम इस धरती पर हर एक के लिए प्यार को चुनते हैं।”

प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर खूबसूरत सी साड़ी लुक में तस्वीर की। इसके साथ ही ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘भारतीय हैंडलूम अनोखे काम और कलाकारी के लिए जाने जाते हैं। आइए, बुनकरों और इस क्षेत्र के कलाकारों की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं।’

वहीं विद्या वालन ने खूबसूरत साड़ी लुक की तस्वीर शेयर की। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर मुश्किल वक्त में आइए देशभर में अपने बुनकरों को सपोर्ट करने की प्रतिज्ञा लें। रोज़मर्रा की ज़िंदगी में इस्तेमाल होने वाली इनकी पोशाकें ख़रीद सकते हैं। इससे भारतीय हैंडलूम की विरासत को भी सहजकर रखा जा सकेगा। मेहनत को सलाम।

जाह्नवी कपूर ने भी हैंडलूम की साड़ी कर खूबसूरत नजर आईं।  इंस्टाग्राम पर जाह्नवी ने लिखा- हमारे देश के बुनकर और कलाकार अपनी मेधा में किसी से कम नहीं हैं।

नीना गुप्ता ने भी खूबसूरत सी हैडलूम साड़ी पहनकर तस्वीर शेयर की। 

बॉलीवु़ड अभिनेत्री रवीना टंडन ने हैंडलूम लहंगा-चुनरी में खूबसूरत तस्वीर शेयर करके सेलिब्रेट किया।

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने पर्पल कलर की खबूसरत हैडलूम साड़ी की तस्वीर शेयर की।  इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ‘भारतीय हथकरघा साड़ी इस तरह के एक खजाना हैं! इसमें शामिल कलात्मकता, उनकी विशिष्टता और निवेश किए गए प्रयास प्रत्येक टुकड़े को अविश्वसनीय रूप से विशेष बनाते हैं। हमारी संस्कृति और विरासत इतनी समृद्ध है कि उनमें खुद को पहनना और पहनना आपको बेहद खास लगता है। अपनी एक सर्वकालिक पसंदीदा साड़ी की झलक आपके साथ साझा कर रहा हूं। यह लग रहा है और इतना रीगल और सुरुचिपूर्ण लगता है, लेकिन एक पंख के रूप में हल्का है और इतना आसान संभालना है। आज राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर, मैं उन सभी बुनकरों को सलाम करता हूं, जो हाथ से बुने हुए वस्त्र बनाते हैं। मैं #VocalForHandmade हूं, क्या आप हैं?’

 

तापसी पन्नू ने इंस्टाग्राम में 2 तस्वीरें शेयर की। जिसमें उन्होंने लिखा, ‘साड़ी से बेहतर खूबसूरत मुझे कुछ और नहीं बना सकता है।’

कोरोना से जंग : Full Coverage

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *