कांग्रेस सांसद बोले- अयोध्या में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर अस्पताल बनाने के लिए दूंगा अपना वेतन

News Nation

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सदस्य अब्दुल खालिक (Abdul Khalik) ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में मुस्लिम पक्ष को मस्जिद (Babri Masjid) के लिए मिली जमीन पर अस्पताल निर्माण के लिए वो अपना एक महीने का वेतन इसके लिए दान देंगे.

असम की बरपेटा लोकसभा सीट से सांसद खालिक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सरकार की ओर से मस्जिद के लिए दी गई जमीन पर उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से अस्पताल-सह-संग्रहालय बनाए जाने के लिए मैंने एक महीने का वेतन देने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली हिंसा को लेकर बड़ा खुलासा, आरोपियों ने पुलिस से बचने के तैयार किया था ये प्लान

गौरतलब है कि अयोध्या में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने के मकसद से उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नामक न्यास का गठन किया है. खबरों के अनुसार, इस 5 एकड़ भूमि पर मस्जिद, अस्पताल, अनुसंसाधन केंद्र सहित कई जरूरी सुविधाएं विकसित करने का प्रस्ताव है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल नौ नवंबर को अयोध्या मामले में फैसला सुनाते हुए विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण करने और मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में किसी अन्य स्थान पर पांच एकड़ जमीन देने का फैसला सुनाया था. जिसके बाद प्रशासन की ओर से अयोध्या जिले की सोहावल तहसील स्थित धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी गई.

 

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *