कपड़े पहनने के इन 10 तरीकों को अपनाएं, सिंपल में मिलेगा ब्रॉडेड जैसा लुक

Lifestyle

अधिकतर लोग सोचते हैं कि महंगे और ब्रांडेड कपड़ों को पहनने के बाद ही उनका लुक एक्सपेंसिव (Expensive Look) बन पाता है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. आपके पास सिंपल और सस्ते कपड़े हैं तब भी आप ड्रेस को लग्जरी बना सकते हैं, जो लड़के रॉयल लुक (Royal Looks) पाने की इच्छा रखते हैं उनके लिए हमारे द्वारा बताई जा रही टिप्स काम आ सकती हैं.

1. अट्रैक्टिव दिखना है जरूरी
सिंपल कपड़ों को पहनना कोई बुरा काम नहीं है. हमें अपने कपड़ों की दूसरों के कपड़ों से तुलना नहीं करनी चाहिए, लेकिन अट्रैक्टिव दिखने के मामले में किसी से पीछे नहीं रहना चाहिए. आप जो भी कपड़े पहनते हैं उनको स्टाइलिश औरअट्रैक्टिव बना सकते हैं. जिससे आपका अलग ही रुतबा देखने को मिलेगा.

2. कलर मैचिंग का जादूएक बात तो आपने सुनी होगी कि रंगों के बिना जीवन बस कोरा रहता है. रंग किसी भी चीज को सुंदर बनाते हैं ऐसे ही कपड़ों का रंग होता है, जो अलग-अलग आदमियों में अलग-अलग तरह का अच्छा लगता है. इसलिए अगर खुद के लुक को दमदार बनाना है तो कलर मैजिक वाली बात को ठीक से समझ लें. अगर आपको एकदम रॉयल लुक चाहिए तो नीचे से लेकर ऊपर तक दो या तीन कलर कॉम्बिनेशन वाली ड्रेस और एसेसरीज पहनें.

Birthday Special: जैकलीन फर्नांडिस जैसे चाहिए खूबसूरत बाल तो अपनाएं ये तरीके

3. शर्ट, कोट, ब्लैजर के बटन
शर्ट, कोट, ब्लैजर खरीदते वक्त फैब्रिक, कॉलर, कफ स्टाइल, फिटिंग के साथ उनके बटन पर ध्यान देना बहुत दरूरी होता है,  क्योंकि बटन (Buttons) लुक पर असर डालते हैं. अगर शर्ट के बटन पुराने हैं तो इम्प्रेसिव नहीं होंगे. इसलिए समय के साथ जो चीजें चलने में हैं उस तरह के बटन को कपड़ों पर लगवाएं. अगर बटन पुराने हो गए हैं तो उनको भी बदलवा लें.

4. टाई पहनें
एक्सपेंसिव लुक के लिए आपको टाई पहननी चाहिए. क्योंकि इससे अलग ही इम्प्रेसन पड़ता है. आप ओकेजन के हिसाब से टाई पहनें तो अच्छा होगा, लेकिन टाई को सही तरीके से बांधें और हां शर्ट के हिसाब से चूज करें, क्योंकि मैचिंग बहुत मायने रखती है. टाई पहननी है इसलिए कुछ भी पहन लें ऐसा करना सही नहीं होगा.

5. कोट / ब्लेजर/ जैकेट पहनें
एक्सपेंसिव या रॉयल लुक के लिए कोट / ब्लेजर/ जैकेट खरीद लें. आपको पता ही है कि कोट और ब्लेजर पहनने वालों पर अधिकतर लोगों की नजर पड़ती है. भीड़ में भी ये लोग अलग ही दिखाई पड़ते हैं. इसलिए अपनी वार्डरोब में कम से कम एक से दो ऐसी ड्रेस आपको रखनी चाहिए. इनको मौसम और ओकेजन के हिसाब से पहन सकते हैं.

6. पैंट की फिटिंग
बॉटम वियर में पैंट का रोल बहुत बड़ा होता है. इसलिए केवल टॉप वियर पर ही ध्यान न दें. पैंट की फिटिंग और फैब्रिक के साथ भी आपको ऐसे ही बातों का ध्यान रखना होगा. अगर कुछ हटकर दिखना है तो परफेक्ट फिटिंग वाली पैंट ही पहनें. साथ ही पैंट के साथ शर्ट और शूज की मैचिंग का ध्यान रखना होगा.

7. शूज पहनें
यह बात तो आपको भी पता होगी कि चप्पल कभी भी जूतों की बराबरी नहीं कर सकतीं है. इसलिए हमेशा चमकतो हुए जूते पहनें. जूतों के बेकार हो चुके लेस और बदलना ना भूलें वहीं शूज को पॉलिश करना न भूलें. सेमी फॉर्मल शूज पहनने की आदत डालेंगे तो अच्छा रहेगा.

8. गोल्ड की चेन-रिंग
अगर आपको रॉयल लुक चाहिए तो गहनों से लदना सही नहीं होगा. बस एक सोने की चेन या रिंग पहनने से एक्सपेंसिव लुक मिल सकता है. हां, मैचिंग वाली एसेसरीज ही कैरी करें. अगर आपके पास सोने की ज्वैलरी नहीं है तो किसी अन्य मेटल को भी ट्राय कर सकते हैं. इसके साथ ही आपके हाथ में एक मेटल की घड़ी होगी तो और भी अच्छा रहेगा.

आयुर्वेद में ये 7 तरह की चाय हैं रामबाण, सर्दी-जुकाम को ऐसे करती हैं गायब

9. परफेक्ट बैग
यकीनन आपके पास अपना ऑफिस, जिम या ट्रैवल बैग होगा. मगर कई लोग उनको अच्छी तरह रख नहीं पाते जिसके कारण वे देखने में बहुत अजीब लगते हैं. इस बैग को समय पर साफ करें क्योंकि अधिकतर लोग इनकी सफाई नहीं करते हैं. अगर आपके पास बैग नहीं हैं तो फिर अलग-अलग काम के लिए अलग बैग रख लें.

10. सेंट / परफ्यूम का यूज करें
सेंट और परफ्यूम भले ही दिखाई नहीं देते हैं मगर बिना नजर आए भी आसपास के लोगों को प्रभावित करते हैं. कई बार तो लोग इनसे इतने प्रभावित होते हैं कि इसका नाम तक पूंछने लगते हैं. क्योंकि अच्छी महक से न केवल आप बल्कि आसपास के लोगों का मूड भी चेंज हो सकता है. इसलिए एक अच्छे सेंट / परफ्यूम का इस्तेमाल जरूर करें.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *