आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

Sports

साउथैम्पटन: इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ 30 जुलाई से यहां शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए सोमवार को 14 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने 4 साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की. इयोन मोर्गन टीम के कप्तान जबकि मोईन अली उप कप्तान होंगे. 3 रिजर्व खिलाड़ियों की भी घोषणा की गई.

26 साल के टॉपले ने 10 वनडेअंतरराष्ट्रीय मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं लेकिन वह पिछली बार इंग्लैंड की तरफ से 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में खेले थे. वो अपनी पीठ की चोट से परेशान रहे जिसके कारण 2018 में उन्हें आपरेशन कराना पड़ा. वो पिछले साल ब्लास्ट प्रतियोगिता में ससेक्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

सैम बिलिंग्स, लियाम डॉसन और डेविड विली ने भी सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में वापसी की है जो खाली स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेली जाएगी. डेब्यू का इंतजार कर रहे रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रहे जो रूट, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और मार्क वुड के नाम पर विचार नहीं किया गया जबकि वर्ल्ड कप विनर टीम के सदस्य रहे जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय और जेम्स विन्स को टीम में शामिल किया गया है.

टेस्ट सीरीज की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे जो डेनली को वनडे टीम में जगह मिली है. दूसरा और तीसरा वनडे मैच क्रमश: 1 और 4 अगस्त को रोज बाउल में खेला जाएगा. इस सीरीज के साथ आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत होगी जिससे 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों का फैसला होगा.

टीम इस प्रकार है: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बेनटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, जो डेनली, साकिब महमूद, आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विन्स और डेविड विली.

रिजर्व खिलाड़ी: रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन.
(इनपुट-भाषा)

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *